रविवार, 16 अगस्त 2020

शिवसेना ने पूछा-नृत्य गोपालदास के साथ मंच साझा करने पर क्या पीएम को नहीं होना चाहिए क्वारैंटाइन, फडणवीस ने महाराष्ट्र को कहा कोविड-19 की राजधानी

आज आपके हाथ में अखबार नहीं होगा। 15 अगस्त के मौके पर अखबारों की छुट्‌टी थी। लेकिन, खबरों की नहीं। देश में, आपके राज्य की बहुत सी खबरें हैं जो आपको जाननी चाहिए। बिना अखबार वाले इस दिन दैनिक भास्कर एप आपके लिए देश-दुनिया के साथ आपके राज्य-शहर की बड़ी खबरें लेकर आया है। महाराष्ट्र की बड़ी खबरें जानिए....

मुंबई के अंधेरी इलाके में एक शख्स का स्वैब टेस्ट के लिए नमूना लेती बीएमसी की महिला स्वास्थ्यकर्मी।

1. महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बाला साहेब पाटिल कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के सहकारिता मंत्री बाला साहेब पाटिल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वे संक्रमित होने वाले राज्य के 7वें मंत्री हैं। फिलहाल, उनका इलाज कराड के एक अस्पताल में चल रहा है। पाटिल के बेटे ने कहा कि मंत्री की हालत स्थिर है। चिंता की कोई बात नहीं है। पाटिल ने हाल ही में उनके संपर्क में आने वाले लोगों से क्वारैंटाइन में रहने का आग्रह किया है।

पढ़िए पूरी खबर...

2. फडणवीस ने कहा- देश की कोविड-19 की राजधानी बन गया है महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा। राज्य में कोरोना के 5 लाख 80 हजार से ज्यादा केस होने पर फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र, भारत की कोविड-19 की नई राजधानी बन गया है। फडणवीस पुणे में पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। फडणवीस ने कहा- महाराष्ट्र भारत की कुल जनसंख्या का 24% है और इस बीमारी के कारण देश में होने वाली कुल मौतों का 41% हिस्सा सिर्फ यहां से है।

पढ़िए पूरी खबर...

पुलिस स्टेशन में हंगामा करते हुए भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ (हरे रंग की शर्ट में)

3. ठाणे: पुलिस स्टेशन में हंगामा करने के आरोप में भाजपा विधायक पर केस

ठाणे के कल्याण के कोल्शेवाड़ी पुलिस स्टेशन में भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ के हंगामे किए जाने पर शनिवार शाम को केस दर्ज किया गया। फिलहाल, मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, इसमें विधायक पुलिसवालों से नोकझोंक करते देखे जा रहे हैं। विधायक पुलिस स्टेशन में भाजपा पार्षद को लॉकअप में बंद किए जाने से नाराज थे।

पढ़िए पूरी खबर...

4. पवार परिवार में घमासान: प्रफुल्ल पटेल ने कहा- शरद पवार की पार्थ पर टिप्पणी महत्वहीन मसला

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करने पर अपने पोते पार्थ पवार को शरद पवार ने सार्वजनिक रूप से फटकार लगाई थी। इसे लेकर परिवार में घमासान बढ़ गया। राकांपा नेता राजेश टोपे और प्रफुल्ल पटेल ने शनिवार को इस मसले को ज्यादा तवज्जो नहीं देने को कहा। वहीं, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसे पारिवारिक मामला बताते हुए कमेंट करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि यह मामला एक दो दिन में सुलझ जाएगा। पवार ने पोते को ‘अपरिपक्व' भी बताया था।

पढ़िए पूरी खबर...

पुणे में इसी घर में आरोपी के साथ महिला रहती थी।

5. पुणे: लिव इन पार्टनर ने प्रेमिका की हत्या की, फिर सरेंडर किया

पुणे के राजणगांव इलाके में लिव इन पार्टनर ने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी ने पुलिस स्टेशन जाकर सरेंडर कर दिया। घटना शनिवार की है। आरोपी प्रेमिका के गर्भवती होने से नाराज था। आरोपी एबॉर्शन करवाने के लिए दबाव बना रहा था। विवाद बढ़ा तो उसने प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दी।

पढ़िए पूरी खबर...

6. गृह मंत्री देशमुख ने कहा- राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के हिसाब से काम करेगी

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार काम करेगी। गोंदिया जिले के दौरे पर आए देशमुख ने कहा- सुशांत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सभी पक्षों द्वारा हलफनामे पेश किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अगले सप्ताह अपना फैसला देगा और फिर हम उसी के अनुसार काम करेंगे।

पढ़िए पूरी खबर...

7. सामना की संपादकीय में लिखा-नृत्य गोपाल दास के साथ मंच साझा करने पर क्या पीएम को क्वारैंटाइन नहीं होना चाहिए था?

राम जन्मभूमि न्यास के प्रमुख नृत्य गोपाल दास के कोरोना संक्रमित हो जाने को आधार बनाते हुए शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने रविवार की संपादकीय में पूछा है कि 5 अगस्त को अयोध्या में नृत्य गोपाल दास के साथ मंच साझा करने पर पीएम मोदी को क्वारैंटाइन के नियम का पालना नहीं करना चाहिए था? सामना ने लिखा है कि आत्मनिर्भरता का पहला सबक रूस ने पेश किया है, जबकि हम सिर्फ आत्मनिर्भरता का प्रवचन झाड़ते रहते हैं।

पढ़िए पूरी खबर...



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
मुंबई में एक मंदिर के बाहर बने हेल्थ केंद्र पर स्क्रीनिंग के लिए पहुंची महिला का टेम्परेचर चेक करता बीएमसी का स्वास्थ्यकर्मी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3g0wiGi
https://ift.tt/2Y3XXjt

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post