शनिवार, 6 जून 2020

502 नए संक्रमित मिले, कुल आंकड़ा 9,733 पहुंचा; सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से नाराज दरोगा ने वाहन दौड़ाकर सब्जियों को रौंदा

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के करीब 500 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,733 हो गई है। इनमें 3,828 एक्टिव हैं जबकि 5,648 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं गुरुवार से शुक्रवार रात के बीच 12 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई। इनमें मेरठ और गाजियाबाद में दो-दो, चंदौली, औरैया, झांसी, जालौन, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा और गौतमबुद्ध नगर में एक-एक मरीज की जान गई है। अब तक राज्य में 257 लोगों की जान जा चुकी है।

इस बीच, प्रयागराज में घूरपुर थाने में तैनात एक दारोगा की दबंगई सामने आईहै। सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से नाराज घूरपुर थाने में तैनात दारोगा सुमित आनन्द ने सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को रौंद डाला। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद एसएसपी ने दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

कोरोना अपडेट्स:

वाराणसी में एक साथ 18 कोरोना पॉजिटिव मिले

यह तस्वीर वाराणसी की है जहां ट्रेनों से आने-जाने वालों की थर्मल स्क्रीनिंगकीजा रही है।
यह तस्वीर वाराणसी की है जहां ट्रेनों से आने-जाने वालों की थर्मल स्क्रीनिंगकीजा रही है।

वाराणसी; जिले में शुक्रवार को शुक्रवार को मुंबई से ट्रेन से परिवार संग आए फूलपुर की तीन माह की नवजात बच्ची समेत 18 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसमे मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, सूरत से आने वाले सात प्रवासियों और बड़ी पियरी निवासी पहले से संक्रमित मरीज के घर के छह सदस्यों और एक पुलिसकर्मी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। आईएमएस बीएचयू की माइक्रोबायोलॉजी लैब से रिपोर्ट आने के बाद सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बताया कि बच्ची के अलावा प्रयागराज से वाराणसी आए सारनाथ की आनंदनगर कालोनी निवासी 53 वर्षीय और बड़ी पियरी निवासी 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बड़ी पियरी के मरीज का वर्तमान समय में इलाज पीजीआई में चल रहा है।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर दरोगा ने सब्जियों को गाड़ी से रौंदा

यह तस्वीर प्रयागराज की है जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से नाराज एक दरोगा ने सरकारी गाडी को किसानो की सब्जियां रौंद दीं। बाद में एसएसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया गया।
यह तस्वीर प्रयागराज की है जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से नाराज एक दरोगा ने सरकारी गाडी को किसानो की सब्जियां रौंद दीं। बाद में एसएसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया गया।

प्रयागराज; जिले के घूरपुर में इलाके में पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया है। घूरपुर की साप्ताहिक सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पर घूरपुर थाने में तैनात एक दारोगा की दबंगई सामने आयी है। सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से नाराज घूरपुर थाने में तैनात दारोगा सुमित आनन्द ने सरकारी गाड़ी से किसानों की सब्जियों को रौंद डाला। यह देख लोग स्तब्ध रह गए और जान बचाकर भागने लगे।इसकी जानकारी जब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज को हुई तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए आरोपित दारोगा को लाइन हाजिर कर मामले की जांच क्षेत्राधिकारी करछना आशुतोष त्रिपाठी को सौंप दी। क्षेत्राधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि उपनिरीक्षक सुमित आनंद को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

कन्नौज; जिलेमें कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। आज एक साथ 10 कोरोना के केससामने आने के बाद हड़कंप कट गया। जिले में अब कोरोना केस कीकुल संख्या 87 हो गई है तो वही 30 लोग ठीक होकर घर चले गए जिससे अब कुल एक्टिव केस की संख्या 57 हो गई है। इन 10 केस के सामने आने के बादनए बनाये गए हॉट स्पॉट एरिया का डीएम और एसपी ने निरिक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुरादाबाद; केंद्र की नई गाइड लाइन के अनुसार जिले में आठ जून से शापिंग मॉल्स खुलेंगे। इन्हें खोलने से पहले सभी संचालकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। इसको लेकर शॉपिंग मॉल्स की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसी क्रम में मुरादाबाद में शॉपिंग मॉल के कर्मचारी मॉल्स की साफ सफाई में जुट गए हैं।

यह तस्वीर मुरादाबाद के एक शॉपिंग माल की है जहां एक कर्मचारी साफ सफाई कर रहा है। प्रदेश में आठ जून से शॉपिंग मॉल्स खुल जाएंगे।
यह तस्वीर मुरादाबाद के एक शॉपिंग माल की है जहां एक कर्मचारी साफ सफाई कर रहा है। प्रदेश में आठ जून से शॉपिंग मॉल्स खुल जाएंगे।

बुलेटिन के अनुसार अबतक सबसे अधिक 48 मौतें आगरा में हुई हैं। मेरठ में 34, अलीगढ़ और फिरोजाबाद में 16-16, मुरादाबाद में 10, कानपुर नगर में 13, गौतम बुद्ध नगर में आठ, झांसी, मथुरा और संत कबीर नगर में छह-छह लोगों की जान संक्रमण की वजह से गई है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर प्रयागरा के घूरपुर इलाके में स्थित सब्जी मंडी की है जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने से नाराज एक दरोगा ने सड़क किनारे रखी सब्जियों पर ही वाहन दौड़ा दिया। यह देखकर लोग स्तब्ध रह गए।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-live-updates-cases-latest-news-agra-lucknow-noida-meerut-mathura-varanasi-june-6-127380542.html
https://ift.tt/3f7yD2b

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post