मंगलवार, 8 सितंबर 2020

सुप्रीम कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान स्क्रीन पर फेशियल कराती दिखीं महिला वकील, ब्यूटीशियन से कहा- जल्दी करो, मेरे केस की सुनवाई का नंबर आने वाला है

(पवन कुमार). कोरोना काल में सुप्रीम कोर्ट वर्चुअल मोड में काम कर रही है। ऐसे में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग (वीसी) से हो रही सुनवाई के दौरान वकीलों की अटपटी हरकतों के अजब किस्से सामने आ रहे हैं। कभी कोई वकील हुुक्का पीता दिखता है, तो कभी कोई बनियान पहने हुए दिखाई देता है। मगर सोमवार को सुनवाई के दौरान दो ऐसे किस्से सामने आए जिससे पूरी कोर्ट हंसी रोक नहीं पाई।

जज और वकील करीब पांच मिनट तक इस दृश्य को देखते हुए हंसते रहे

हुआ यूं कि जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस हेमंत गुप्ता की पीठ जब सुनवाई कर रही थी, तभी एक महिला वकील वीसी से जुड़ गई। वह फेशियल करा रही थी और ब्यूटीशियन को कह रही थी- ‘जल्दी करो, मेरे केस की सुनवाई का नंबर आने वाला है।’ महिला वकील को पता ही नहीं था कि फेशियल कराने से पहले ही वह वीसी से जुड़ चकी हैं। जज और वकील करीब पांच मिनट तक इस दृश्य को देखते हुए हंसते रहे।

रजिस्ट्री ने वकील का कनेक्शन डिसकनेक्ट किया और दूसरी सुनवाई शुरू हुई

एक वकील ने कहा- ‘अब फेशियल देखना भी बाकी रह गया था।’ सभी को लगा कि शायद महिला वकील को अपने फोन से कनेक्ट होने की गलती का अहसास होगा। मगर वह इन सब बातों से बेखबर फेशियल में ही लगी रही। इसके बाद रजिस्ट्री ने वकील का कनेक्शन डिसकनेक्ट कर दिया और दूसरी सुनवाई शुरू हुई।

सुनवाई के दौरान स्क्रीन पर कोरोना का खौफ दिखा

इधर, एक अन्य मामले में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस केएम जोसेफ की पीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान स्क्रीन पर कोरोना का खौफ दिखा। सुनवाई के बाद जब जस्टिस चंद्रचूड़ अपना आदेश लैपटॉप पर लिख रहे थे, तभी स्क्रीन पर जस्टिस केएम जोसेफ दिखाई दिए।

उन्होंने अपनी एक अंगुली पर पल्स ऑक्सीमीटर लगा लिया। उन्हें ऐसा करते देख जस्टिस चंद्रचूड़ मुस्कुराए। आदेश लिखने के बाद जस्टिस चंद्रचूड़ ने पूछा-‘ कितना टेम्प्रेचर आया, तब जस्टिस जोसेफ ने कहा- चिंता मत कीजिए- अभी केवल 96 है।’ इसके बाद दोनों हंस पड़े।

जस्टिस चंद्रचूड़ जो भी आदेश देते हैं, उसे खुद ही लैपटॉप पर टाइप भी करते हैं

जस्टिस चंद्रचूड़ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से सुनवाई करते हुए जो भी आदेश देते हैं, उसे खुद ही लैपटॉप पर टाइप भी करते हैं। वे पहले भी कह चुके हैं कि कोर्ट मास्टर को आदेश देने के बजाय खुद लैपटॉप पर आदेश लिखना ज्यादा आसान होता है, क्योंकि इससे आदेश बहुत सटीक हो जाता है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
During the video conferencing in the Supreme Court, the female lawyer, who was seen doing the facial on the screen, told the beautician - Hurry up, my case hearing number is going to come.


from Dainik Bhaskar /national/news/during-the-video-conferencing-in-the-supreme-court-the-female-lawyer-who-was-seen-doing-the-facial-on-the-screen-told-the-beautician-hurry-up-my-case-hearing-number-is-going-to-come-127697468.html
https://ift.tt/2Fgg1A2

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post