बुधवार, 24 जून 2020

68% देशवासियों ने चीन को पाकिस्तान से बड़ा खतरा माना, राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर 74% ने प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा जताया

पूर्वी लद्दाख में सीमा पर चीन के साथ तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी की लाेकप्रियता बरकरार है। चीन विवाद पर सी-वोटर स्नैप पोल में लोगों से पूछा गया कि मौजूदा तनाव को लेकर सरकार पर ज्यादा भरोसा है या कांग्रेस पर? सर्वे में शामिल 74% लोगों ने कहा कि उन्हें मोदी सरकार पर पूरा भरोसा है, जबकि सिर्फ 14.4% लोगों ने राहुल गांधी या विपक्ष पर भरोसा जताया।

वहीं, 9.6% लोगों ने कहा कि चीन से विवाद निपटाने का दम न तो विपक्ष में है और न ही माैजूदा सरकार में है।

68% ने कहा- लाेग चीन के माल का बहिष्कार करेंगे
सर्वेक्षण में शामिल 68% लोगों का मानना है कि भारत के लोग चीनी उत्पादों का बहिष्कार करेंगे, जबकि 31% लाेगाें को लगता है कि लोग चीन से सामान खरीदना जारी रखेंगे, भले ही कुछ भी हो।

60% बोले- चीन से बदला लेना जरूरी है

सर्वे में शामिल 68% भारतीयों का कहना है कि पाकिस्तान की तुलना में भारत के लिए चीन बड़ी चिंता का विषय है, जबकि 32% ने पाक को ज्यादा चिंताजनक माना। लाेगाें से जब पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि भारत सरकार ने चीन को जवाब देने के लिए सही कदम उठाए हैं?

इस पर 39% से अधिक भारतीयों ने हां में जवाब दिया और कहा कि गलवान घाटी में 20 भारतीय सैनिकाें के शहीद हाेने पर मोदी सरकार ने चीन काे करारा जवाब दिया। 60% का मानना है कि हमारे सैनिकों की हत्या का बदला लिया जाना बाकी है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
फोटो पिछले साल अक्टूबर की है। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Z6VdBm
https://ift.tt/2NrkssR

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post