गुरुवार, 4 जून 2020

फेसबुक ने की भारतीय कंपनी सारेगामा के साथ डील, प्लेटफॉर्म के यूजर पोस्ट और प्रोफाइल में एक लाख गानों का इस्तेमाल कर पाएंगे

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को भारतीय गानों की बड़ी सूची मुहैया कराने के मकसद से सारेगामा के साथ ग्लोबल डील की है। इसके तहत फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सारेगामा के संगीत का इस्तेमाल वीडियो और अन्य अनुभवों के लिए किया जा सकेगा।

यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वीडियो, स्टोरी, स्टीकर और अन्य क्रिएटिव कंटेंट के लिए उसके संगीत का इस्तेमाल करने की अनुमति होगी। यूजर अपने फेसबुक प्रोफाइल पर भी गाने जोड़ सकेंगे।

संगीत अभिव्यक्ति का एक अभिन्न हिस्सा हैः फेसबुक इंडिया

हालिया समय में फेसबुक लगातार भारतीय कंपनियों के साथ साझेदारी कर रही है। कुछ दिन पहले ही फेसबुक ने जियो के साथ साझेदारी की थी।फेसबुक इंडिया के निदेशक प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, ‘हम मानते हैं कि फेसबुक पर संगीत अभिव्यक्ति का एक अभिन्न हिस्सा है और यह लोगों को करीब लाता है।

हमें सारेगामा के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। यह हमारे प्लेटफार्मों पर लोगों को विश्व स्तर पर अपने पसंदीदा रेट्रो भारतीय संगीत का उपयोग करने की अनुमति देगा।

इसमें फिल्मी गीतों, भक्ति संगीत, गजलोंजैसी शैलियों में 1,00,000 से अधिक गाने शामिल

इसके जरिए यूजर्स हमारे प्लेटफार्मों पर अपनी सामग्री को समृद्ध कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि नई साझेदारी फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को सारेगामा की विशाल सूची के गानों का उपयोग करने की अनुमति देगी।इसमें फिल्मी गीतों, भक्ति संगीत, गजलों और इंडिपॉप जैसी शैलियों में 1,00,000 से अधिक गाने शामिल हैं।

साथ ही उनके वीडियो, कहानियों और अन्य रचनात्मक सामग्री में 25 से अधिक भाषाओं में हैं। सारेगामा सबसे पुरानी म्यूजिक कंपनियों में से एक है। इसके पास लता मंगेशकर, रफी, मुकेश, किशोर कुमार, आशा भोसले, गुलजार, जगजीत सिंह, आरडी बर्मन, कल्याणजी आनंदजी, गीता दत्त और लक्ष्मीकांत प्यारेलाल जैसी दिग्गज संगीत हस्तियों के गाने हैं।

फेसबुक ने टी-सीरीज, यशराज फिल्म्स और जी म्यूजिक के साथ भी इसी तरह के सौदे किए हैं।

डील के ऐलान से सारेगामा कंपनी के शेयर 20 फीसदी उछले

फेसबुक के साथ डील की घोषणा का सारेगामा को तत्काल फायदा हुआ। बीएसई में कंपनी के शेयरों में बुधवार को 20 फीसदी की तेजी रही और इसका भाव 333.95 रुपए प्रति शेयर हो गया। यह पिछले कुछ महीनों में एक दिन में सारेगामा के शेयरों में सबसे बड़ी तेजी है। पिछले 52 सप्ताह में सारेगामा के शेयर अधिकतम 580 रुपए तक पहुंचे हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
फेसबुक से डील की घोषणा से सारेगामा के शेयर में 20 फीसदी का इजाफा हुआ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Mrrv4f
https://ift.tt/2XXfbOy

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post