शनिवार, 8 अगस्त 2020

गूगल से लोगों ने पूछा- घर में कोरोना की वैक्सीन कैसे बनाएं, पर ट्रेंड में अव्वल रहा अमिताभ-ऐश्वर्या कोरोना पॉजिटिव हैं?

कोरोना संक्रमण की चिंता लोगों में किस कदर हावी है, उसकी झलक गूगल ट्रेंड की रिपोर्ट में दिखाई देती है। भारत में जुलाई में 15 सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले विषयों में कोरोनावायरस ही रहा। टॉप ट्रेंडिंग में ‘अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव’ होने की जानकारी पहले स्थान पर रही, वहीं, दूसरे नंबर पर लोगों ने ‘घर पर कोरोना वैक्सीन कैसे बनाएं’ सर्च किया।

अमिताभ के काेरोना पॉजिटिव होने की सर्च में 5000% का उछाल देखने को मिला। यहीं नहीं, लोगों ने इस महामारी से बचाव के लिए विशेष रूप से तैयार की गई दो स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी को भी सर्च किया। ये हैं- कोरोना कवच और कोरोना रक्षक। काेरोना कवच की सर्चिंग में भी 5000% की बढ़ोतरी देखी गई, जबकि कोरोना रक्षक पॉलिसी में 3300% से अधिक का उछाल देखा गया। इसके अलावा ऐश्वर्या राय कोरोनावायरस के लिए सर्च में 2550% की बढ़ोतरी हुई।

कोरोना के लक्षण भी खूब सर्च हुए

कोरोना वैक्सीन के अलावा इसके लक्षणों के बारे में भी खूब सर्च किया गया। महामारी के लक्षणों की सर्चिंग में जून की तुलना में जुलाई में 10% से अधिक की बढ़ोतरी हुई। मार्च में इस बारे में लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया था और उसके बाद जुलाई का नंबर है।राज्यों में जुलाई में पूर्वोत्तर सिक्किम में लोगों ने सबसे अधिक इस महामारी के लक्षणों के बारे में सर्च किया। इसके बाद दमन-दीव तथा अंडमान-निकोबार द्वीप समूहों में सबसे ज्यादा इस बारे में सर्च किया गया। कोरोनावायरस के बारे में सबसे ज्यादा सर्च झारखंड में किया गया।

ये सवाल सबसे ज्यादा पूछे गए

  • क्या केसीआर कोरोना पॉजिटिव हुए हैं?
  • क्या कमजोरी भी कोरोना का लक्षण है?
  • क्या दस्त कोरोना का लक्षण है?
  • क्या खांसी भी कोरोना का लक्षण है?
  • क्या कोरोना हवा में पैदा होने वाला रोग है?

सर्वाधिक सर्च | झारखंड, गोवा, चंडीगढ़, दमन-दीव, उत्तराखंड, सिक्किम, मेघालय, दिल्ली, दादर नगर हवेली, हिमाचल।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
People asked Google how to make Corona vaccine at home, but Amitabh-Aishwarya, who topped the trend, is Corona positive?


from Dainik Bhaskar /national/news/people-asked-google-how-to-make-corona-vaccine-at-home-but-amitabh-aishwarya-who-topped-the-trend-is-corona-positive-127596940.html
https://ift.tt/3iir3Di

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post