मंगलवार, 26 मई 2020

अब तक 6497 पॉजिटिव केस, 3600 से ज्यादा ठीक हुए; गाजियाबाद- दिल्ली बाॅर्डर फिर सील, आगरा के 10 गांवों में फैला संक्रमण

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के ठीक होने का क्रम जारी है। अब तक 3600 से ज्यादा संक्रमित मरीज ठीक होकर घर जाचुके हैं। वर्तमान में 2668 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कुल 6497 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। इस बीच कोरोना के मामलोंमें तेजी देखते हुए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने फिर से दिल्ली बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए हैं। हालांकि यह प्रतिबंध जरूरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों और कमर्शियलगाड़ियों पर लागू नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश में सोमवार को 229 कोरोना संक्रमित मरीजसामने आए। जबकि 8 मरीजों की मौतहुई। इनमें सबसे ज्यादा मेरठ में 2,बस्ती, संतकबीरनगर, प्रतापगढ़, गोरखपुर, बरेली और इटावा में एक-एक मौत हुई। अब तक 169 कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है।प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सर्विलांस में 91,347 टीम लगी हैं। इनटीमों ने 11,920 इलाकों में 72 लाख से ज्यादा घरों का सर्वेक्षण किया।

वाराणसी में एक साथ मिले आठ संक्रमित

वाराणसी में सोमवार को एक साथ आठ पॉजिटिव मामले सामने आए। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 156 तक पहुंच गई है। लगाातर मामले सामने आने के बाद पुलिस की सख्ती और बढ़ गयी है।
यह तस्वीर वाराणसी की है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 156 तक पहुंच गई है। लगातार मामले सामने आने के बाद पुलिस की सख्ती और बढ़ गई है।

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़तीजा रही है। रविवार को एक साथ 18 नए मामले आनेके बाद सोमवार को भी 8 लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई। इनमें पुलिसकर्मी,स्वास्थ्यकर्मी और 4 श्रमिकशामिल हैं। इसके अलावा, जौनपुर जिले का मूल निवासी और हरियाणा के करनाल निवासी भी कोरोना पॉजिटिव मिला। जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 156 हो गई है।

आगरा:गांवों में भी कोरोना की एंट्री

जिले के 10 गांवों में कोरोना की एंट्री हो चुकी है।इन गांवों में सैनिटाइजकरवाया जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि यहां गर्भवती महिलाओं की जांच करवाई जाएगी।शमसाबाद के 4 गांवों के अलावा देवरी रोड, फतेहपुर सीकरी, अछनेरा और बरोली अहीर के गांव में कोरोना संक्रमित मिले। गांवों में बाहर से आए लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।ये लोग 21 दिन तक गांव के स्कूल में क्वारैंटाइन रहेंगे।

गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर फिर सील
गाजियाबाद के जिलाधिकारीअजय शंकर पांडे ने बताया कि दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर को लॉकडाउन-2 की तरह ही सील किया जाएगा। इन क्षेत्रों से केवल वही लोग आ-जा सकेंगे, जिनके पास प्रशासनिक पास होगा।

यह तस्वीार दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर की है जिसे दोबारा सील कर दिया गया है।
यह तस्वीर दिल्ली-गाजियाबाद बाॅर्डर की है जिसे दोबारा सील कर दिया गया है।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक बार फिर दिल्ली-गाजियाबाद बाॅर्डर को सील करने का आदेश दिया गया है। सिर्फ उन्हीं वाहनों को अनुमति दी जाएगी, जिनके पास होंगे।


from Dainik Bhaskar /national/news/uttar-pradesh-coronavirus-live-updates-corona-cases-latest-news-today-agra-meerut-noida-lucknow-mathura-firozabad-basti-127341713.html
https://ift.tt/2LUTzN4

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post