शुक्रवार, 26 जून 2020

पूर्वी राजस्थान में बारिश से पहले उठा धूल का गुबार, मुजफ्फरपुर में पहली बारिश में ही अस्पताल में भरा पानी

राजस्थान में तय समय से एक दिन पहले 48 घंटे में मानसून जयपुर समेत 27 जिलाें तक पहुंच गया। अब पश्चिमी राजस्थान के 4 जिलाें बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू और पूर्वी राजस्थान के 2 जिलाें झुंझुनूं और सीकर में मानसून की दस्तक बाकी है। इस बीच, गुरुवार काे चूरू और जैसलमेर में उठे धूल के गुबार काे देखकर ऐसा लगा मानाे मानसून काे देखकर आंधी भाग रही है। धूल के इस तरह के गुबार अब देखने काे नहीं मिलेंगे, क्याेंकि बारिश में ऐसा नजारे नहीं बन सकते।

पहली ही बारिश से अस्पतालमें भरा पानी

फोटो बिहार के मुजफ्फरपुर की है। यहां बुधवार रात से जारी बारिश से शहर के सदर अस्पतालके मेटरनिटी वार्ड में पानी भर गया,जिसके बाद यहां भर्ती गर्भवती महिलाओं को वेटिंग रूप में रखा गया।

पहली ही बारिश से झरने में आया पानी

फोटो राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की है। जिले में मानसून ने बुधवार को दस्तक दे दी। गुरुवार को भी दिनभर बादल छाए रहे। पहली ही बारिश के बाद मेनाल के प्रसिद्ध झरने में बहाव देखा जा सकता है।

ओंकारेश्वर मेंहरियाली की चादर

फोटो मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर की है।बारह ज्योतिर्लिंगों में शामिल ओंकारेश्वरतीर्थ में नर्मदा-कावेरी संगम स्थल रमणीय स्थलों में से एक है, पहली बारिश के बाद हरियाली की चादर से यहां के प्राकृतिक सौंदर्य में और निखार आ गया।

मिट्‌टी के बर्तन बनाने को मजबूरराष्ट्रीय तीरंदाज

फोटो झारखंड के जमशेदपुर की है। ये हैं राष्ट्रीय तीरंदाज शिवकुमार कुंभकार। सरायकेला-खरसावां के कुम्हरासाई के शिवकुमार की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि तीरंदाजी जारी रख सकें। पैतृक व्यवसाय मिट्टी के बर्तन बनाने का है। पिता भीमसेनकाफी कमजोर हो चुके हैं। घर में आमदनी का और कोई रास्ता नहीं है। शिव ने कहा कि रिवॉर्ड के पैसे से धनुष खरीदा था, कुछ पैसे घर में भी दिए। अब सहयोग नहीं मिला तो तीरंदाजी को छोड़ना ही पड़ेगा।

मर्सिडीज को बैलगाड़ी से खींचकर किया विरोध प्रदर्शन

फोटो देश की राजधानी दिल्ली की है। यहां डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर ट्रांसपोर्टरों ने सचिवालय पर प्रदर्शन किया तो न्यू मोती नगर में लोगों ने लक्जरी कार मर्सिडीज को बैलगाड़ी से खींचकर सरकार के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Dust gusts before rains in eastern Rajasthan, water filled in hospital in first rains in Muzaffarpur


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3dE7rGN
https://ift.tt/31k4aKq

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post