शुक्रवार, 7 अगस्त 2020

आज से देश की पहली किसान रेल, ईडी के सामने पेश होंगी रिया चक्रवर्ती और पढ़िए कैसे देश में दस दिन में 10 से 20 लाख हो गए कोरोना केस

आज तारीख है 7 अगस्त। दिन शुक्रवार। शुरुआत अच्छी खबर से। देश में आज से पहली किसान ट्रेन शुरू होने जा रही है। ये वही ट्रेन है जिसकी घोषणा वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में की थी। बता दें कि ये ट्रेन महाराष्ट्र के देवलाली से बिहार के दानापुर के बीच चलेगी। और इस ट्रेन से अनाज, फल और सब्जियां पहुंचाई जाएंगी।

आज सुशांत राजपूत केस से जुड़ी एक अहम खबर भी है। शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती ईडी यानी एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट के सामने पेश होंगी। पिछले हफ्ते ही ईडी ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था।
और सीबीआई ने सुशांत केस को लेकर मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच गुजरात कैडर के एक ऑफिसर को सौंप दी है। वैसे सुशांत मामले से जुड़े और भी डेवलपमेंट हैं जिन्हें आप यहां पढ़ सकते हैं।

पढ़िए पूरी खबर

कल यानी गुरुवार की जिन खबरों को आपके लिए जरूरी ठहराया जा सकता है वो हैं...

पहली खबर
गुजरात के अहमदाबाद में एक अस्पताल में आग लगने से 8 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इस हादसे की जो सबसे दर्दनाक कहानी है वो है अरविंद भाई की। आपबीती सुनाने वालों के मुताबिक अरविंद भाई बार-बार बेड से उठ रहे थे, इसलिए उन्हें बेडशीट के सहारे बेड से बांध दिया था। और जब ये हादसा हुआ, आग लगी तो वो उठ भी नहीं पाए।

पढ़ें आखिर उस हादसे के दौरान हुआ क्या था ...

दूसरी खबर
कोरोना से जुड़ी एक और खबर है जो आपको चिंता में डाल सकती है। देश में कोरोना केस बढ़ने की रफ्तार दुनिया में सबसे तेज हो गई है। भारत में पिछले 10 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख से 20 लाख हो गई है। आंकड़ों के गुणा-गणित से लबरेज कोरोना की डेटा स्टोरी से समझिए देश में कैसे पैर पसार रहा है कोरोना।

गुजरिए इस डेटा स्टोरी से...
तीसरी खबर
कल एक और अहम खबर थी चीन से जुड़ी। रक्षा मंत्रालय ने आखिरकार ये मान लिया था कि चीन ने भारतीय जमीनों पर घुसपैठ की है। ये रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर अपडेट किया गया था। हालांकि बाद में जब ये बात आग की तरह फैल गई तो उसे हटा भी दिया। मालूम ही होगा कि पीएम मोदी ने पहले कहा था कि हमारी जमीन पर चीन नहीं आया है। राहुल गांधी ने इसी विवाद को आगे बढ़ाया है।

आखिर राहुल ने कहा क्या और उनका संदर्भ क्या था, जानने के लिए पढ़िए...

चौथी खबर
एक काम की बात और खबर भी काम की। ये जुड़ी है जेब से। क्या आपने कर्ज लिया है? बैंक से? तो आरबीआई ने लोन रीस्ट्रक्चरिंग की सुविधा दी है। वैसे आरबीआई ने और भी बहुत सारी सुविधाएं जोड़ी हैं। जानना चाहेंगे ही आप, इस खबर को जल्दी से लेकिन ध्यान से पूरा पढ़ जाएं।

पढ़िए पूरी खबर

पांचवीं खबर
और हां, अयोध्या में भूमिपूजन हो गया है, लेकिन इसके बाद वहां रामलला के दर्शन को आनेवालों की संख्या अचानक बढ़ गई है। लॉकडाउन के बाद मंदिर खुला तो एक दिन में ज्यादा से ज्यादा 200 लोग आ रहे थे। लेकिन 5 अगस्त को भूमिपूजन के बाद 6 अगस्त की सुबह 12 बजे तक ही 1400 लोग दर्शन के लिए आ चुके थे। रामलला, सरयू घाट, हनुमानगढ़ी और कारसेवकपुरम की आंखन देखी यहां पढ़िए।

पढ़िए पूरी खबर

आखिर में अगर आप भी भाग्य और तकदीर की बातों पर यकीन करते हैं और उसके मुताबिक अपने दिन के फैसले लेते हैं तो आपके लिए है शुक्रवार का राशिफल और टेरो राशिफल दोनों। चंद्रमा पर शनि की टेढ़ी नजर पड़ने से 7 राशि वालों को लेन-देन और निवेश में हो सकता है नुकसान, आपकी राशि क्या कहती है, जानिए यहां....।

आज का राशिफल : 7 अगस्त, शुक्रवार को चंद्रमा मीन राशि में रहेगा। उस पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी। जिससे लेन-देन और निवेश में नुकसान हो सकता है। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार वृष, कुंभ, कर्क, सिंह, कन्या, मकर और मीन राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा।

आज का टैरो राशिफल : शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 को टैरो राशिफल के मुताबिक 12 में से 7 राशियों के लिए दिन शुभ फल देने वाला हो सकता है। वहीं, 5 राशियों के लिए सेहत और पैसों के मामले में ध्यान रखने का दिन है। मेष राशि वालों के लिए सफलता देने वाला रह सकता है दिन, वृष राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेने का है दिन, मिथुन राशि वालों के लिए पुरस्कार और प्रशंसा मिलने का है दिन। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज से।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Morning News brief : Railways to start Kisan Rail services from tomorrow, ED has summoned Rhea Chakraborty to appear before the agency on Friday


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31rcKFF
https://ift.tt/3a3Og9x

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post