रविवार, 9 अगस्त 2020

सनकी ने 13 मंजिला अपार्टमेंट में आग लगाई, 3 बच्चों समेत 11 लोगों की मौत; 5 लोग 12वीं मंजिल से कूदने के दौरान जान गंवा बैठे

चेक रिपब्लिक के शहर बोहुमिन में शनिवार तड़के एक दर्दनाक घटना में 11 लोगों की मौत हो गई। एक सनकी व्यक्ति ने 13 मंजिला अपार्टमेंट में आग लगा दी। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। घटना के बाद आरोपी ने भागने की कोशिश की। लेकिन, कुछ देर बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 3 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत एक ही अपार्टमेंट ब्लॉक में हुई। बाकी पांच जान बचाने की कोशिश में 12वीं मंजिल से कूदे और मारे गए।

फायर ब्रिगेड ने कई लोगों की जान बचाई
घटना बोहुमिन के बाहरी इलाके टाउन हॉल सेक्टर की है। यह करीब 300 किलोमीटर दूर पोलैंड का बॉर्डर लगता है। अल जजीरा चैनल ने पुलिस के हवाले से बताया कि शनिवार तड़के यहां 13 मंजिला इमारत में आग लगी। सबसे पहले 11वें फ्लोर पर आग दिखी। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाने की कोशिश की। 11 लोग मारे गए। लेकिन, 100 से ज्यादा लोगों की जान आग बुझाने में मिली कामयाबी की वजह से बच गई।

इसी 13 मंजिला इमारत में शनिवार तड़के आग लगी थी।

5 लोग 12वीं मंजिल से कूदे
डॉयचे वैले की रिपोर्ट के मुताबिक, आग 11वीं मंजिल के ब्लॉक में लगी थी। इसकी लपटें 12वीं मंजिल तक पहुंचीं। वहां मौजूद पांच लोगों ने आग से बचने के लिए खिड़की से छलांग लगा दी। नीचे गिरने पर इन्हें गंभीर चोटें आईं। इन्होंने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी।

पुलिस ने क्या कहा
एरिया के पुलिस चीफ थॉमस कुजेल ने कहा- हम शुरुआत से ही शक था कि यह आग जानबूझकर लगाई गई। फायर ब्रिगेड जब आग बुझा रही थी तब हम संदिग्ध की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति पर शक हुआ। उसने भागने की कोशिश की। लेकिन, हमने उसे गिरफ्तार कर लिया। यह आपसी रंजिश का मामला लग रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आरोपी को मानसिक तौर पर बीमार और सनकी बताया गया है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
फायर ब्रिगेड जब आग बुझा रही थी तब आसपास के कई लोग मौके पर जुट गए। इस अपार्टमेंट में करीब 250 लोग रहते हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Dyw0ZW
https://ift.tt/2DpOBHH

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post