शुक्रवार, 9 अक्तूबर 2020

लगातार 3 हार के बाद शारजाह में लौटी राजस्थान रॉयल्स, दोनों मैच यहीं जीते; दिल्ली के पास पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचने का मौका

आईपीएल के 13वें सीजन का 23वां मैच राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच आज शारजाह में खेला जाएगा। लगातार 3 मैच हारने के बाद राजस्थान जीत की पटरी पर वापस आना चाहेगी। राजस्थान ने सीजन में अब तक 5 मैच खेले हैं। जिन 2 मुकाबलों में उसने जीत दर्ज की है, वे शारजाह में खेले गए थे। दोनों में राजस्थान ने 200+ का स्कोर बनाया था। दूसरी ओर, दिल्ली इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आना चाहेगी।

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें, तो दिल्ली ने 3 और राजस्थान ने 2 मैच जीते हैं। पिछले सीजन में दिल्ली और राजस्थान के बीच 2 मैच खेले गए थे, दोनों बार दिल्ली ने राजस्थान को हराया था।

राजस्थान ने शारजाह में सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था
शारजाह में ही पंजाब के खिलाफ तो राजस्थान ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था। वहीं सीजन में राजस्थान ने अबु धाबी में 2 और दुबई में एक मैच खेला है, तीनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली की टीम शानदार फॉर्म में
दिल्ली के बल्लेबाज और गेंदबाज शानदार फॉर्म में हैं। ओपनर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन टीम को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और मार्कस स्टोइनिस भी आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल भी शानदार फॉर्म में हैं।

बटलर, सैमसन पर रहेगी नजर
राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग टॉप-3 बल्लेबाजों पर निर्भर है। कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन पर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। वहीं गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के साथ बाकी गेंदबाजों को भी विकेट निकालने होंगे।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, राजस्थान में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

मौसम रिपोर्ट
शारजाह में आसमान साफ रहेगा। तापमान 24 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। शारजाह में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शारजाह में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। शारजाह में पिछले 13 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 69% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 13
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 9
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 4
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 149
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 131

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली; राजस्थान ने 1 बार खिताब जीता
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, राजस्थान ने आईपीएल (2008) का पहला सीजन अपने नाम किया था।

आईपीएल में राजस्थान का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा
आईपीएल में राजस्थान का सक्सेस रेट दिल्ली से ज्यादा है। दिल्ली ने अब तक कुल 182 मैच खेले हैं। 81 मैच में उसे जीत मिली और 99 में उसे हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली का लीग में सक्सेस रेट 44.72% है। वहीं, राजस्थान ने अब तक कुल 152 मैच खेले हैं। 77 में उसे जीत मिली और 73 में उसे हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान का लीग में सक्सेस रेट 47.52% है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
RR vs DC Head To Head Record - Predicted Playing DREAM11 - IPL Match Preview Update | Rajasthan Royals vs Delhi Capitals IPL Latest News


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jJRVgC
https://ift.tt/3nqbexE

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post