बुधवार, 13 मई 2020

चेक पोस्ट तोड़कर भाग रहे युवक को सीआरपीएफ जवान ने मारी गोली, सड़क पर उतरे लोग, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जांच की मांग की

बडगाम में बुधवार को सीआरपीएफ जवान की गोली से एक युवक की मौत हो गई। आरोप है कि युवक नारबल के कावूसा खलिसा गांव के पास बने चेक पोस्ट को तोड़कर भाग रहा था। सुरक्षाबलों ने उसे रोकने की कोशिश की तो वह कार की स्पीड बढ़ाकर भागने लगा। इसपर सीआरपीएफ जवान ने गोली चला दी। जिसमें युवक की मौत हो गई। खबर फैलते हीस्थानीय लोग सड़क पर उतर आए। बड़ी संख्या में लोगोंने हंगामा शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया। फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। उधर, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घटना को दुखद बताया है। उन्होंने ट्विट करके इसकी निष्पक्ष जांच की मांग की है।

संदिग्ध आतंकी समझ चलाई गोली
घटना आज सुबह की बताई जा रही है। यहां श्रीनगर-गुलमर्ग हाइवे पर नारबल इलाके के कावूसा खलिसा गांव के बाहर चेक पोस्ट पर सुरक्षाबलों ने कार को रोकने का इशारा किया। इसके उलट युवक ने कार की स्पीड तेज कर दी और चेक पोस्ट तोड़कर आगे बढ़ गया। संदिग्ध आतंकी मानकर सूचना वायरलेस के जरिए आगे तैनात जवानों को दी गई। कुछ ही दूर पर तैनात सीआरपीएफ जवान ने पहले गाड़ी रोकने का इशारा किया लेकिन जब नहीं रूकी तो उसने गोली चला दी जिसमें युवक घायल हो गया। गोली उसके कंधे और सीने पर लगी थी। घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

एसएसपी ने दिए जांच के आदेश
मारे गए युवक की पहचान पीर मेहराजुदीन के रुप में हुई है। वह जिला बडगाम में मकहामा खाग का रहने वाला था। मौत की खबर फैलते ही इलाके के लोग आगबबूला हो गए। लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। किसी तरह पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत किया। एसएसपी अनंतनाग ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
बवाल की आशंका को देखते हुए मौके पर सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar /national/news/kashmir-news-today-update-youth-killed-after-crpf-personnel-opened-fire-at-vehicles-in-budgam-127297242.html
https://ift.tt/3dGBXjN

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post