शनिवार, 23 मई 2020

राहुल गांधी आज प्रवासी मजदूरों पर एक डॉक्युमेंट्री जारी करेंगे, इसमें उनके जज्बे, संकल्प और जीने की कहानियां होंगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 16 मई को दिल्ली में प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी। शनिवार सुबह 9 बजे राहुल गांधी अपने यूट्यूब चैनल पर इन मजदूरों से जुड़ी एक डॉक्युमेंट्री लाइव करेंगे। इसमें मजदूरों के जज्बे, संकल्प और जीने की कहानियां शामिल होंगी।

राहुल ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा, 'कुछ दिन पहले, मैं कुछ प्रवासी मजदूरों से मिला था जो हरियाणा से सैकड़ों किमी पैदल चलकर दिल्ली पहुंचे थे और यूपी के झांसी जा रहे थे। कल सुबह 9 बजे इन मजदूरों की धैर्य, दृढ़ संकल्प और अस्तित्व की अविश्वसनीय कहानी देखिए।'

राहुल ने मास्क बांटे और मजदूरों कोघर तक पहुंचाया था

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने पिछले शनिवार को दिल्ली में सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से 30 मिनट मुलाकात की थी। उनके साथ फुटपाथ पर बैठकर बातचीत की थी। मास्क, खाना और पानी दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से बोलकर गाड़ियां मंगवाईं और कुछ मजदूरों को घर तक पहुंचाया था।

वित्त मंत्री ने राहुल का बिना नाम लिए कहा था- वो ड्रामेबाज नहीं हैं क्या?
वित्त मंत्री ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "प्रवासी जब पैदल जा रहे हैं तो उनके साथ बैठकर बात करने की बजाय बेहतर होगा कि उनके बच्चों या उनके सूटकेस को उठाकर पैदल चलें। दुख के साथ कह रहूं इस बात को, जबकि आराम से भी कह सकती हूं। कांग्रेस अपनी सरकारों वाले राज्यों को क्यों नहीं बोलती कि और ट्रेन मंगवाओ। मैं कांग्रेस के ही शब्दों में कह रही हूं कि कांग्रेस हर दिन ड्रामेबाजी कर रही है। कल प्रवासियों के साथ रास्ते पर बैठकर बात करने की जो घटना हुई, क्या ये ऐसा करने का समय है? वो ड्रामेबाज नहीं हैं क्या? दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को दिल्ली में सुखदेव विहार के पास प्रवासी मजदूरों से मिलने पहुंचे थे।"



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर दिल्ली की है। 16 मई को राहुल गांधी ने सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी।


from Dainik Bhaskar /national/news/rahul-gandhi-to-release-video-of-migrant-workers-incredible-story-of-grit-determination-survival-on-his-youtube-channel-127331405.html
https://ift.tt/3bTPqUk

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post