बुधवार, 20 मई 2020

प्रधानमंत्री मोदी ने योजना की 1 करोड़वीं लाभार्थी से फोन पर बात की, महिला ने कहा- इस स्कीम के जरिए फ्री ऑपरेशन करवा पाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आयुष्मान भारत योजना की 1 करोड़वीं लाभार्थी पूजा थापा से फोन पर बात की। मेघालय की रहने वाली पूजा ने आयुष्मान भारत योजना शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहा। उन्होंने बताया कि इस स्कीम से वे फ्री में ऑपरेशन करवा पाईं। मोदी ने भी पूजा के जल्द ठीक होने की कामना की और उनसे स्कीम के बारे में फीडबैक लिया।

आयुष्मान भारत से 1 करोड़ लोगों को फायदा: मोदी

प्रधानमंत्री ने गरीबों की मदद के लिए आयुष्मान भारत योजना लागू करने में डॉक्टरों, नर्सों और स्कीम से जुड़े लोगों के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सबकी कोशिशों से आयुष्मान भारत योजना दुनिया की सबसे बड़ी हेल्थकेयर स्कीम बन गई। इसके लाभार्थियों की संख्या 1 करोड़ तक पहुंच गई है, यह हम सबके लिए गर्व की बात है। इस योजना के जरिए दो साल से भी कम समय में कई गरीबों की जिंदगी बेहतर हुई।

'दूसरे राज्यों में काम करने वालों के लिए इलाज आसान हुआ'
प्रधानमंत्री ने कहा कि पोर्टेबिलिटी की सुविधा होना इस स्कीम का सबसे बड़ा फायदा है। इससे जुड़े लोग देश में कहीं भी सस्ती और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं ले सकते हैं। इससे उन लोगों को फायदा हुआ जो दूसरे राज्यों में काम करते हैं या फिर जहां रजिस्ट्रेशन किया है वहां से दूसरी जगह जाना पड़ता है।

प्रधानंत्री ने बताया कि वे देश में जहां भी दौरे पर जाते हैं वहां आयुष्मान भारत के लाभार्थियों से बात करते हैं। अभी कोरोना के संक्रमण की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा तो फोन पर बात कर रहे हैं।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
प्रधानमंत्री ने कहा कि पोर्टेबिलिटी की सुविधा होना आयुष्मान भारत योजना के सबसे बड़े फायदों में से एक है। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar /national/news/prime-minister-modi-spoke-to-the-1-millionth-beneficiary-of-the-scheme-over-phone-the-woman-said-through-this-scheme-could-get-free-operation-127321285.html
https://ift.tt/2WJIvZn

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post