बुधवार, 20 मई 2020

अब तक 4926 पॉजिटिव; एक दिन में रिकॉर्ड 323 केस मिले, बंदिशों के बाद भी ट्रकों से घर निकल रहे श्रमिक

उत्तर प्रदेश में प्रवासी कामगारों की घर वापसी के साथकोरोनापॉजिटिव मरीजों की संख्या भीबढ़ने लगी है। मंगलवार को रिकाॅर्ड 323 मरीज सामने आए।राज्य में अब संक्रमितोंकी संख्या 4926 हो गई। इनमें 1885 एक्टिव केस हैं। वहीं, बीते24 घंटे में 5 मौतें हुई हैं। इनमें मेरठ, फिरोजाबाद, वाराणसी, बस्ती और जालौन में एक-एक मौत हुई। प्रदेश में मौतों का कुल आंकड़ा 123 तक पहुंच गया। दूसरी ओर, वाराणसी में अन्य राज्यों से आने वालेमजदूर ट्रक में बैठकर आ रहे हैं। सरकार की बंदिशों और पुलिस की सख्ती के बावजूद ये लोग घर पहुचंने की हरसंभवकोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत दो हिरासत में लिए गए
आगरा के एससएसपी बबलू कुमार ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विवक बंसल को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। ये लोग बसों के मामले को लेकर प्रदर्शनकी कोशिश कर रहे थे।दोनों को आगरा की पुलिस लाइन में रोका गया है। पुलिस ने इनके खिलाफ फतेहपुर सीकरी में एफआईआरभी दर्ज कर लीहै। इसमें 2नामजद और 8 अज्ञात लोगशामिलहैं।

सबसे ज्यादा मौतें आगरा में हुईं
कोरोना सेअब तक सबसे ज्यादा आगरा में 27 मौतेंहुई हैं। इसके बाद मेरठ में 20, मुरादाबाद में 11, कानपुर नगर और अलीगढ़ में 8-8 मौतें हुईं। नोएडा और फिरोजाबाद में 5-5, झांसी, मथुरा,संतकबीर नगर औरवाराणसी में 4-4, गाजियाबाद, मैनपुरी, बस्ती और जालौन में 2-2 मौत हुई हैं। वहीं, लखनऊ, अमरोहा, बुलंदशहर, श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, बिजनौर, एटा, प्रयागराज, ललितपुर, हापुड़ महोबा, प्रतापगढ़, आजमगढ़ और कुशीनगर में एक-एक मौत हुई।

135 मंगलवार ठीक होकर घर लौटे
मंगलवार को 135 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए। इनमें आगरा 66, मेरठ 13, अलीगढ़ 10, मुरादाबाद 9, गोंडा 11, नोएडा 6, हापुड़ 4, फिरोजाबाद और झांसी में 3-3, मथुरा और बांदा में 2-2, लखनऊ, सहारनपुर, संभल, बिजनौर,देवरिया और श्रावस्ती में एक-एक मरीज डिस्चार्ज होकर घर गए।

इटावा में 6 किसानों की हादसे में मौत
लॉकडाउन के बावजूद उत्तर प्रदेश में आए-दिन हादसे हो रहे हैं। बुधवार तड़के इटावा में पिकअप गाड़ी को ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में पिकअप सवार 6 किसानों की मौत हो गई, एक घायल हो गया। जिसे सैफई मिनी पीजीआई में भर्ती करवाया है। पुलिस ने बताया कि किसान सब्जी बेचने के लिए नवीन मंडी जा रहे थे।

इटावा में सुबह पिकअप से सब्जी मंडी जा रहे छह किसानों की सड़क हादसे में मौत हो गई।

इटावा में सुबह पिकअप से सब्जी मंडी जा रहे 6 किसानों की सड़क हादसे में मौत हो गई।

मुरादाबाद:पीएम और सीएम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

मुरादाबाद में एक डेयरी मालिक को आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी नाजिर हुसैन को जेल भेज दिया गया है। नाजिर पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ अपमानजनक फेसबुक पोस्ट करने और उसे वॉट्सऐप ग्रुप में शेयर करने का आरोप है।सीओ कटघर पूनम सिरोही ने बतायाकि नाजिर ने दूसरे समुदाय पर विवादित टिप्पणी करते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी। इसके साथ में उसने पाकिस्तान के झंडे का इस्तेमाल किया था।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
यह तस्वीर वाराणसी के रोहनिया इलाके की है। यहां दूसरे राज्यों से मजूदरों के आने का सिलसिला जारी है। बच्चे और महिलाएं ट्रकों में छिपकर अपने गंतव्य तक पहुंचने कोशिश कर रहे हैं।


from Dainik Bhaskar /national/news/number-of-positive-patients-reached-4926-record-323-cases-were-reported-in-one-day-despite-restrictions-workers-going-from-trucks-to-homes-127321262.html
https://ift.tt/3g3fhfD

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post