शुक्रवार, 14 अगस्त 2020

सेरेना ने टॉप सीड ओपन के दूसरे राउंड में बड़ी बहन वीनस को हराया, दोनों के बीच अब तक हुए 31 मुकाबलों में सेरेना की 19वीं जीत

कोरोना के बीच 6 महीने बाद कोर्ट पर वापसी करने वाली सेरेना विलियम्स की जीत का सिलसिला जारी है। उन्होंने गुरुवार को डब्ल्यूटीए टॉप सीड ओपन के दूसरे राउंड में बड़ी बहन वीनस विलियम्स को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया। दोनों के बीच हुए 31 मुकाबलों में यह सेरेना की 19वीं जीत है।

क्वार्टर फाइनल में सेरेना का मुकाबला शेल्बी रोजर्स से होगा। उन्होंने कनाडा की लेहला एनि फर्नांडीज को 6-2, 7-5 से हराया। सेरेना फरवरी के बाद अपने पहले टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं है।

सेरेना ने पिछली बार यूएस ओपन में वीनस को हराया था

सेरेना और वीनस के बीच 2018 के यूएस ओपन में पिछला मुकाबला हुआ था। तब टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में सेरेना ने वीनस को 6-1, 6-2 से मात दी थी। दोनों के बीच हुए पिछले 12 मुकाबलों में से 10 सेरेना ने ही जीते हैं।

इस जीत से मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा: सेरेना
इस जीत के बाद सेरेना ने कहा कि मेरे लिए यह जीत जरूरी थी। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा। मां बनने के बाद मैं बहुत ज्यादा नहीं खेली हूं। ऐसे में मेरे लिए मैच खेलना जरूरी था। इससे मुझे यूएस ओपन की तैयारी में मदद मिलेगी।

सेरेना और वीनस ने अब तक 30 बड़े खिताब जीते

पिछले दो दशक से 38 साल की सेरेना और 40 साल की वीनस टेनिस की दुनिया पर राज कर रही हैं। इन दोनों ने अब तक कुल 30 मेजर सिंगल्स टाइटल जीते हैं। 9वीं रैंकिंग वाली सेरेना ने अब तक 23, जबकि वीनस ने 7 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीते हैं।

सेरेना रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लैम जीतने से एक कदम दूर

सेरेना मार्गरेट कोर्ट के ऑल टाइम 24 खिताब जीतने के रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम दूर हैं। 31 अगस्त से शुरू होने वाले यूएस ओपन का खिताब जीतकर सेरेना रिकॉर्ड की बराबरी कर सकती हं। उन्होंने पिछला ग्रैंड स्लैम 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था।

सेरेना ने पहले राउंड में बर्नाडा पेरा को हराया था

सेरेना ने टॉप सीड ओपन के पहले राउंड में हमवतन बर्नाडा पेरा को 4-6, 6-4,6-1 से हराया था, जबकि वीनस ने पहले राउंड में विक्टोरिया अजारेंका को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से शिकस्त दी थी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
सेरेना विलियम्स ने डब्ल्यूटीए टॉप सीड ओपन के दूसरे राउंड में बड़ी बहन को हराने के बाद कहा कि मेरे लिए यह जीत जरूरी थी। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y1hIYL
https://ift.tt/2Y1hJfh

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post