शुक्रवार, 14 अगस्त 2020

बसपा से कांग्रेस में गए विधायकों के मामले में आज हाईकोर्ट में फिर सुनवाई; भाजपा विधायक ने वोटिंग राइट्स पर स्टे की अपील की है

बसपा से कांग्रेस में गए 6 विधायकों के मामले में आज 10.30 बजे हाईकोर्ट में फिर सुनवाई होगी। गुरुवार को बहस पूरी नहीं हो पाई थी। बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के लिए विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने 18 सितंबर 2019 को मंजूरी दी थी। भाजपा विधायक मदन दिलावर ने इसे कोर्ट में चुनौती दी है।

दिलावर की दलील है कि विधायकों के मर्जर के स्पीकर के आदेश पर रोक लगाई जाए और आखिरी फैसला होने तक 6 विधायकों के वोटिंग राइट्स पर भी स्टे लगाया जाए। इस मामले में खुद बसपा ने भी अर्जी लगा रखी है। उसका कहना है कि बागी विधायकों को विधानसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं होने दिया जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हाईकोर्ट की सुनवाई में दखल नहीं देंगे
बसपा विधायकों के मामले में मदन दिलावर ने सुप्रीम कोर्ट में भी पिटीशन लगा रखी है। गुरुवार को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट इस मामले की सुनवाई कर रहा है, इसलिए हम दखल नहीं देंगे। अगली सुनवाई सोमवार को होगी।

ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. राजस्थान की सियासत में अब 5 सवाल: गहलोत समर्थक विधायक नाराज हो सकते हैं, पायलट समर्थकों को सम्मान न मिलने का डर

2. अशोक गहलोत का भावुक बयान- जो हुआ उसे भूल जाओ, अपने तो अपने होते हैं, हम खुद विश्वास प्रस्ताव लाएंगे



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
पिछले हफ्ते की फोटो जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ की है। इसमें बैठे हुए सभी 6 विधायक वही हैं जो बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।


from Dainik Bhaskar /national/news/rajasthan-bsp-mla-merger-in-congress-issue-hearing-in-high-court-today-127616578.html
https://ift.tt/33WOvlv

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post