शनिवार, 16 मई 2020

दुनिया के रेस्तरां अपना रहे सोशल डिस्टेंसिंग के रोचक तरीके, ताकि मनोरंजन के साथ सुरक्षा भी बनी रहे

कोरोनावायरस ने हमारी लाइफस्टाइल को तो बदल ही दिया है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब भी अच्छे से समझा दिया है। कुछ देशों में लॉकडाउन का असर खत्म हो रहा है। रेस्तरां और दुकानें भी खुलने लगी हैं। ऐसे में दुनियाभर के रेस्तरां अनोखे तरीके अपना रहे हैं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

जर्मनी: सोशल डिस्टेंसिंग कैप पहना कर ग्राहकों को बैठा रहे

श्वेरिन.यहां के कैफे कोंडिटोआई ओथे में ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग कैप (टोपी) पहनाई जा रही है। इससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छे से हो रहा है। कैफे संचालक ने स्वीमिंग पूल नूडल्स से खास हेडगियर टोपियां बनवाई हैं, जिन्हें ग्राहकों को कुर्सी पर बैठने से पहले पहनाया जाता है।

स्वीडन: रस्सी से बंधी टोकरी से टेबल तक खाना पहुंचा रहे

स्टॉकहोम.स्वीडन के इस रेस्टोरेंट का नाम है ‘टेबल फॉर वन’। यहां एक टेबल पर सिर्फ एक व्यक्ति ही बैठ सकता है। खाने को ग्राहक की टेबल तक पहुंचाने के लिए भी अनोखा तरीका अपनाया गया है। रसोई से टेबल तक एक रस्सी बांधी गई है, जिस पर एक टोकरी लटकी है।

अमेरिका: ग्राहक को कंपनी देने आदमकद पुतले बैठाए

रिचमंड.अमेरिका में वर्जीनिया के एक रेस्तरां में सीटों को भरने के लिए आदमकद पुतलों को बैठा दिया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। यहां ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि पहले फेज में 50% ही रेस्तरां खोले जाएंगे।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
स्टॉकहोम के इस रेस्तरां में एक ही व्यक्ति के लिए टेबल लगाई जाती है। और तो और खाना भी सीधे किचन से व्यक्ति तक रस्सी के सहारे पहुंचता है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2y3PnHs
https://ift.tt/2WAFMBt

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post