शनिवार, 16 मई 2020

घर वापसी का इंतजार और बढ़ेगा, स्पेशल ट्रेनों में निर्धारित से 10 गुना तक अधिक वेटिंग

देशभर में चल रहीं 30 स्पेशल ट्रेनों के लिए शुक्रवार से वेटिंग टिकट मिलना शुरू हो गया। लेकिन आईआरसीटीसी ने निर्धारित वेटिंग से 10 गुना अधिक तक वेटिंग टिकट बुक किए। फिलहाल केवल ऑनलाइन टिकट ही बुक हो रहे हैं और आईआरसीटीसी हर टिकट पर 30 रुपए सर्विस चार्ज भी ले रहा है।

आईआरसीटीसी का कहना है कि बुकिंग के दौरान वेटिंग तय सीमा को पार कर जाता है और पैसा कट जाता है, इसलिए वेटिंग टिकट देना पड़ रहा है। रेलवे बोर्ड के अधिकारी का कहना है कि पहले दिन यह समस्या आई है, समाधान निकाल रहे हैं।

22 मई को चलने वाली ट्रेन के लिए वेटिंग

स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा के समय यह भी फैसला लिया गया था कि ट्रेनों में वेटिंग नहीं होगी, लेकिन अब यह बात सामने आई कि कुछ लोग रिजर्वेशन के बाद टिकट कैंसिल करवा रहे हैं और सीटें खाली जाती हैं। इसके बाद यह तय किया गया कि 15 मई से होने वाले रिजर्वेशन (22 मई को चलने वाली ट्रेन के लिए) में सभी श्रेणियाें में निर्धारित वेटिंग होंगी। शुक्रवार को रिजर्वेशन खुलते ही सीटें फुल होकर रिग्रेट हो गईं और कुछ ट्रेनों में रिजर्वेशन मानक से अधिक पहुंचा।

नियम- ट्रांजेक्शन हुआ है तो टिकट जरूर दिया जाएगा
आईआरसीटीसी के पीआरओ सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि जब लोग टिकट बुक करते हैं तो सीटें होती हैं। ट्रांजेक्शन के दौरान सीटें फुल हो जाती हैं। रेलवे बोर्ड का नियम है कि ट्रांजेक्शन हुआ है तो टिकट जरूर दिया जाएगा।इसलिए टिकट स्वत: जनरेट हो जाता है और वेटिंग निर्धारित सीमा से अधिक पहुंच रहा है।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
30 स्पेशल ट्रेनों के लिए शुक्रवार से वेटिंग टिकट मिलना शुरू हो गया।


from Dainik Bhaskar /local/delhi-ncr/news/waiting-for-homecoming-will-increase-further-waiting-10-times-more-than-scheduled-in-special-trains-127306727.html
https://ift.tt/2WDJ5Ih

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post