सोमवार, 18 मई 2020

बस-ट्रक की टक्कर में 12 प्रवासी मजदूर घायल, 7 की हालत गंभीर; बस में 39 लोग सवार थे

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक बस ट्रक से टकरा गई। हादसे में बस में सवार 12 प्रवासी मजदूर घायल हो गए। घायलों को तमकुही सीएचसी में भर्ती करावाया गया। इनमें से 7 की हालत गंभीर होने की वजह से जिला अस्पताल रैफर कर दिए गए। बस नोएडा से 39 लोगों को बिहार के भागलपुर जा रही थी।

मुख्यमंत्री ने जांच के निर्देश दिए
हादसा रविवार रात साढ़े नौ बजे एनएच-28 पर पटहेरवा इलाके में हुआ। डुमरभार गांव के पास बस ओवरटेक करने की कोशिश में ट्रक से भिड़ गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को घायलों के इलाज की व्यवस्था करने और हादसे की जांच के निर्देश दिए। प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों से जांच रिपोर्ट मांगी है।

प्रयागराज पुलिस मजदूरों की आवाजाही पर नजर रखेगी
उत्तरप्रदेश के औरैया में शनिवार को हुए हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। इससे सबक लेते हुए प्रयागराज जोन पुलिस ने फैसला किया है कि प्रवासी मजदूरों को ले जाने वाले मालवाहक वाहनों (गुड्स कैरियर) पर नजर रखी जाएगी। सिर्फ खाली वाहनों यानी जिनमें कोई भारी सामान नहीं होगा उन्हें ही लोगों को ले जाने की छूट दी जाएगी। प्रवासियों को टू-व्हीलर या साईकिल से जाने की इजाजत नहीं होगी, पैदल भी सफर नहीं कर सकेंगे। पुलिस वाहनों की स्पीड पर भी नजर रखेगी।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
हादसा कुशीनगर में एनएच-28 पर रविवार रात साढ़े नौ बजे हुआ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bGrV0H
https://ift.tt/2TgEnxP

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

If you have any doubt, please let me know.

Popular Post